RBSE Rajasthan Board 5th, 8th Result 2022 LIVE Updates: आरबीएसई बोर्ड 5वीं और 8वीं रिजल्‍ट इस दिन आएगा?

Rajasthan RBSE Board 5th, 8th Result 2022 Date: राजस्‍थान बोर्ड कक्षा 5वी और 8वीं की परीक्षा में इस साल करीब 25 लाख विद्यार्थी शामिल हुए थे। वे परीक्षा रिजल्ट का इन्तेजार कर रहे हैं। अधिकारियों की मानें तो रिजल्ट तैयार करने में अभी और ज्यादा समय नहीं लगेगा।

सभी परीक्षार्थियों के नंबर अपलोड करने में एक सप्ताह का वक्‍त लग सकता है। इसके बाद रेसुल्ट जारी किए जा सकेंगे। राजस्थान बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in या rajresults.nic.in पर रिजल्ट जरी होंगे।

RBSE Board 5th, 8th Result 2022 कब आएगा?

आरबीएसई कक्षा 5वीं की बोर्ड परीक्षा और 17 अप्रैल, 2022 से 17 मई, 2022 तक और कक्षा 8वी  की बोर्ड परीक्षा ने 27 अप्रैल से 17 मई तक आयोजित की गई थी। राज्य में विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित परीक्षा की निगरानी के लिए परीक्षकों की तैनाती की गई थी। पिछले साल, COVID-19 महामारी के कारण राजस्थान बोर्ड की कक्षा 5वी और 8वी की परीक्षा रद्द कर दी गई थी। हालांकि इस बार ऑफलाइन परीक्षा का आयोजन किया गया। कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आरबीएसई परिणाम 2022 की घोषणा को लेकर अब एक बड़ी खबर आई है। पता चला है कि राजस्थान बोर्ड अजमेर का रिजल्ट कल यानी को 10 जून को जारी होने की संभावना है।

RBSE Result Download Link

Also Read:
How to Check RBSE Results

Step1- Visit the official website of rajeduboard.rajasthan.gov.in.
Step2- Click on the Exam Results link on the homepage.
Step3- After that, you will be redirected to the next page where you have to choice class option and enter your Roll No.
Step4- Next, click on the Submit button and the result will shown on your screen.
Step5- You can save the result on your computer/ Mobile in PDF format.
Step6- You may also take a printout for future reference.

How to Check RBSE Results

3 Comments

Previous Post Next Post