50 रुपये के नोट पर लिखा हैं यह संख्या तो मिलेगा 3 लाख रुपये से ज्यादा जल्द करें बिक्री- जानिए बेचने का तरीका

आधुनिक युग में पैसा कमाना सबसे जरूरी चुनौतीपूर्ण काम है, क्योंकि इन दिनों महंगाई लोगों की कमर तोड़ रही है। अगर आप बाजार में सब्जी खरीदने भी जाते हैं तो कोई सब्जी या दाल सस्ती नहीं है, जिससे लोगों का बजट भी डगमगाया हुआ चल रहा है। महंगाई और बेरोजगारी दोनों ही युवाओं को परेशान किए हुए हैं।

इस बीच ऐसे लोगों की मौज है, जो पुराने नोट और सिक्के कलेक्ट कर रखने के शौकीन हैं। इन दिनों पुराने नोट और सिक्कों को अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बोली लगाकर ऊंची-ऊंची कीमतों पर खरीदा जा रहा है। इससे आपको बड़ा फायदा मिलने की उम्मीद है।

इतना ही नहीं अगर आपका नोट खरीदारी करने वाली कंपनी की सारी शर्तें पूरी करता है तो आप आसानी से लखपति बनने का सपना साकार कर सकते हैं। अब अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 50 रुपये का नोट तीन लाख रुपये तक में बेचा जा रहा है। बिक्री करने की कुछ शर्तें हैं, जिनका पालन करना जरूरी होगा।

50 रुपये के नोट का सीरियल नंबर के लास्ट में  786 या सिर्फ 786 नंबर लिखा होना चाहिए तो आप 3 लाख रुपये आसानी से मिल सकते हैं। इस नोट को ई-बे पर आसानी से बेच सकते हैं। वहीं, धर्म और डेस्टिनी में भरोसा रखने वाले लोगों की कमी नहीं है। दूसरी तरफ एंटिक चीजों को सहेजने वाले भी बहुत सारे लोग हैं।

इस्लाम में 786 अंक का बहुत बड़ा महत्व माना जाता है। मुस्लिम आबादी इसे बहुत पवित्र मानती है। हालांकि, 786 को लेकर अलग-अलग धर्म विशेषज्ञों की अलग-अलग राय है।

786 नंबर को सिर्फ मुस्लिम ही नहीं सभी जाती-समुदाय के लोग पवित्र मानते हैं

ऐसे करें नोट की बिक्री


– नोट को बेचने के लिए सबसे पहले www.ebay.com पर क्लिक जाएं।

– अब होम पेज पर रजिस्टर करें।

– खुद को ‘सेलर’ के तौर पर रजिस्टर करें।

– अपने नोट की एक साफ फोटो लें और इसे साइट पर अपलोड करें।

– फिर, E-bay आपके एड को उन लोगों को दिखाएगा, जो पुराने नोट और नोट और कॉइंस खरीदने के शौकीन हैं और इस प्लेटफॉर्म को यूज करते हैं।

– अब जो लोग इस एंटिक नोट को खरीदने में रुचि रखते हैं वो आपसे कॉन्टैक्ट करेंगे।

– यहां आप इन लोगों से संपर्क कर अपने नोट के लिए मोल-भाव कर सकते हैं।

– इसके बाद, सही कीमत मिलने पर आप अपने नोट को बेच सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post